The Social Bharat | | [email protected]

1 subscriber(s)


N
13/04/2024 Neelesh Sharma General Views 55 Comments 0 Analytics Video English DMCA Add Favorite Copy Link
Gamer Payal: कौन है पायल धरे? जिससे PM मोदी ने की मुलाकात
Payal Dhare: PM नरेंद्र मोदी ने कुछ समय पूर्व भारत के टॉप गेमर्स से बातचीत की। इससे जुड़ा एक वीडिओ शनिवार को सार्वजनिक किया गया। पीएम मोदी जिन गेमर्स से मिले उनमें अनिमेष अग्रवाल, मिथिलेश पाटणकर, पायल धारे, नमन माथुर और अंशू बिष्ट शामिल हैं। पीएम ने इन गेमर्स से मुलाकात कर उनकी सफलता की कहानी के बारे में जाना।
पीएम से मिले वाले गेमर्स में पायल धरे नामक युवती भी शामिल हैं, जो कि मध्य प्रदेश की रहने वाली हैं। वे देश की वे देश की एकमात्र चर्चित महिला ऑनलाइन गेमर हैं। पायल के यूट्यूब पर करीब 37 लाख सब्सक्राइबर्स है। उन्होंने इंजीनियरिंग की पढ़ाई भी कर रखी है। पायल को क्रिएटर्स यूनाईटेड 2023 के दौरान डायनमिक गेमिंग क्रिएटर ऑफ द ईयर सम्मान से भी नवाजा गया है।

पायल धरे मूल रूप से एमपी के छिंदवाड़ा जिले के गांव उमरानाला की रहने वाली है। उन्होंने छत्तीसगढ़ के भिलाई से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है। उन्होंने 2019 में गेमिंग की दुनिया में प्रवेश किया और अब काफी सफल गेमर बन चुकी हैं। मध्य प्रदेश के छोटे से शहर छिंदवाड़ा की रहने वाली पायल धारे ने कम उम्र से ही सामाजिक रूढ़ियों को धता बताते हुए गेमर के रूप में एक यात्रा शुरू की थी।

पायल के गेमिंग की यात्रा तब शुरू हुई जब उनके चचेरे भाइयों ने उन्हें वीडियो गेम की दुनिया से परिचित कराया। पायल के गेमर बनने की यात्रा में उनके पिता ने उनका अटूट समर्थन किया। हालांकि मां शुरू में उनके भविष्य को लेकर चिंतित थीं लेकिन पायल के दृढ़ संकल्प और जुनून को देखकर उनका दृष्टिकोण भी बदला। पीएम से बातचीत के दौरान गेमर्स ने पीएम मोदी को नमो-OP नाम दिया। जिसका मतलब है कि नमो ओवर पावर्ड।
                             

Related articles

 WhatsApp no. else use your mail id to get the otp...!    Please tick to get otp in your mail id...!
 





© mutebreak.com | All Rights Reserved