Light House | NR. MUNICIPAL GARDEN, MARGAO GOA, | [email protected]

2 subscriber(s)


22/05/2017 sonam gupta Laughter Views 195 Comments 0 Analytics Hindi DMCA Add Favorite
ब्राजील की जेल में कबूतर से हो रही थी मोबाइल की तस्करी!
आपने भी कबूतरों के जरिए अपने संदेश दूसरों तक पहुंचाने की कई कहानियां सुनी होंगी, लेकिन अगर आपसे कहा जाए कि अब संदेश की जगह कबूतर मोबाइल की तस्करी करते हैं तो शायद आप भी यकीन नहीं करेंगे। ब्राजील की एक जेल के गार्ड्स ने ऐसे ही एक कबूतर को पकड़ा है जो कैदियों तक मोबाइल पहुंचा रहा था।

मेल ऑनलाइन की एक खबर के अनुसार, ब्राजील में साउ पाउलो स्थित एक जेल में गार्ड्स ने एक कबूतर को मोबाइल की तस्करी के लिए पकड़ा है। अधिकारियों का कहना है कि कबूतर जेल के कैदियों को मोबाइल पहुंचा रहा था। उन्हें मामले का पता तब चला जब एक कैदी ने कबूतर को पकड़ने की कोशिश की। जब गार्ड्स ने ध्यान से देखा तो कबूतर के पास से एक बैग मिला जिसमें मोबाइल और बैटरी थी।

उन्होंने बताया, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि मोबाइल की तस्करी के लिए कबूतर का उपयोग कौन कर रहा था? अब तक ब्राजील की जेलों में कैदियों के बीच हुए झगड़ों में 140 से अधिक कैदियों की मौत हो चुकी है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि कैदियों के बीच गैंगवार विश्व के सबसे बड़े कोकीन मार्किट में अपना प्रभुत्व स्थापित करने की है। जेल में बंद 6 लाख कैदियों की संख्या के साथ ब्राजील का विश्व में चौथा नंबर है।
                             
     
 




© mutebreak.com | All Rights Reserved